होमहॉलीवुड

हॉलीवुड एक्ट्रेस एश्ले जुड ने हार्वे विंस्टीन पर दायर किया मुकदमा

मुकदमे में जूड ने आरोप लगाए हैं कि विंस्टीन ने निर्देशक पीटर जैकसन और फ्रान वाल्श को उनके साथ ‘‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’’ में काम करने से मना किया था क्योंकि उन्होंने उसके यौन प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

  | May 01, 2018 18:59 IST (नई दिल्ली)
Ashley Judd

हॉलीवुड एक्ट्रेस एश्ले जुड (फाइल फोटो)

Highlights

  • बुरे फंसे हार्वे विंस्टीन
  • जुड ने दायर किया मुकदमा
  • यौन शोषण का आरोप
हार्वे विंस्टीन पर यौन दुर्व्यवहार और उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पहली महिलाओं में शामिल एश्ले जुड ने पूर्व मीडिया उद्यमी पर उनके कॅरियर को बर्बाद करने का प्रयास करने के आरोप लगाए हैं. मुकदमे में जूड ने आरोप लगाए हैं कि विंस्टीन ने निर्देशक पीटर जैकसन और फ्रान वाल्श को उनके साथ ‘‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’’ में काम करने से मना किया था क्योंकि उन्होंने उसके यौन प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.
भारतीय मूल की अमेरिकी महिला ने फिल्म निर्माता विंस्टीन पर यौन उत्पीड़न का मुकदमा ठोका
अभिनेत्री ने एक बयान में कहा, "विंस्टन के दूसरों के प्रति अपमानजनक आचरण ने फिल्म और मनोरंजन उद्योग में महत्वाकांक्षी कलाकारों और दूसरों को नुकसान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जैसा मेरे अनुभव और दूसरों के अनुभव से पता चलता है, विंस्टीन के महज कुछ झूठे बयान कई पेशेवरों के अवसरों को नष्ट करने की क्षमता रखते थे." 

उन्होंने कहा, "यह समय है जब विंस्टीन को उनकी उन हरकतों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए जिससे उन्होंने लोगों के करियर को नुकसान पहुंचाया है." 50 वर्षीय अभिनेत्री ने मानहानि, यौन उत्पीड़न के लिए और अनुचित कारोबार प्रतियोगिता कानून के तहत क्षतिपूर्ति की मांग की है.
(इनपुट आईएएनएस से)
 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Advertisement
Advertisement