होमबॉलीवुड

मशहूर एक्टर जैकी श्रॉफ बोले, थैलेसीमिया के प्रति युवा जोड़े जागरूक रहें

थैलेसीमिया बच्चों को माता-पिता से मिलने वाला अनुवांशिक रक्त रोग है. इस रोग के होने पर शरीर की हीमोग्लोबिन निर्माण प्रक्रिया में गड़बड़ी हो जाती है.

  | May 01, 2018 14:20 IST (नई दिल्ली)
Jackie Shroff

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ (फाइल फोटो)

Highlights

  • जैकी श्रॉफ ने युवा जोड़ों को चेताया
  • बच्चे प्लान करने से पहले करवाएं ब्लड टेस्ट
  • थैलेसीमिया इंडिया के ब्रांड एंबेसडर हैं जैकी
थैलेसीमिया इंडिया के ब्रांड एंबेसडर जैकी श्रॉफ ने कहा, "मूल तथ्य यह है कि अगर माता-पिता दोनों को भी कुछ हद तक थैलेसीमिया है तो बच्चा इसकी उच्च दर से प्रभावित हो सकता है. इसलिए मैं उन सभी नए युवा जोड़ों से आग्रह करता हूं जो बच्चे की योजना बना रहे हैं, वे पहले अपने खून की जांच कराएं." उन्होंने कहा, "यह जीवन के लिए जरूरी है. वरना 15 दिनों में रक्त चढ़ाना दर्दनाक होता है. हमें अपने बच्चे को इस दुनिया में थैलेसीमिया मुक्त लाने का प्रयास करना चाहिए." जैकी अपने निजी जीवन में खुद इस विकार का अनुभव कर चुके हैं.
पापा जैकी श्रॉफ के लिए बोले टाइगर, 'सिर्फ एक हीरो हो सकता है और वो...'
उन्होंने कहा, "मेरी बेटी कृष्णा इस बीमारी से पीड़ित हो सकती थी, अगर मेरी सास ने जागरूकता न दिखाई होती. जब मेरी पत्नी गर्भवती थी तो उन्होंने मुझे और मेरी पत्नी से जांच कराने को कहा और हमें पता चला कि हम दोनों को थैलेसीमिया है, लेकिन उसका स्तर अधिक नहीं था. लेकिन इससे हमारी बेटी पर अधिक असर हो सकता था, इसलिए मेरी पत्नी ने इंजेक्शन और दवाई लेनी शुरू कर दी."
VIDEO: जैकी श्रॉफ़ के साथ ख़ास मुलाकात

(इनपुट आईएएनएस से)
 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
Advertisement
Advertisement
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com